England vs New Zealand: लिविंगस्टोन की 95 रनों की पारी के साथ इंग्लैंड ने की वापसी

लियाम लिविंगस्टोन के नाबाद 95 रनों की मदद से इंग्लैंड ने रविवार को द एजेस बाउल में बारिश से शॉर्टेड मैच में 79 रनों की जीत के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज में बराबरी हासिल कर ली।

3 Min Read
लिविंगस्टोन ने 95* रन बनाकर सीरीज को किया बराबर (Getty Images)

इंग्लैंड: 226-7 (34 Ov) (लिविंगस्टोन 95*, कुरेन 42, बोल्ट 3-37) ने न्यूजीलैंड: 147-10 (26.5 Ov) (मिशेल 57, टॉपले 3-27, विली 3-34) को 79 रन से हराया।

England vs New Zealand, 2nd ODI: साउथेम्प्टन में खेले जाने वाले इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के दूसरे ODI में इंग्लैंड ने जित हासिल करके इस सीरीज को लेवल कर दिया है। बारिश के कारन मैच में ओवर्स की संख्या कम करके 34 ओवर्स की गई थी। न्यूजीलैंड ने जीतकर पहले बोलिंग करने का निर्णय लिया था। इस New Zealand tour of England, 2023 की ODI सीरीज में पहले से ही न्यूजीलैंड ने बढ़त बनाली थी। इंग्लैंड के बैट्समैन लिविंगस्टोन ने अपने करियर बेस्ट 95 रनों की नाबाद पारी खेल कर न्यूजीलैंड को एक चुनौतीभरा लक्ष्य दिया था। जहा मोईन और कुरेन ने भी अपना अच्छा सहयोग दिया था।

लियाम लिविंगस्टोन की यह शानदार पारी। जिसने इंग्लैंड की 79 रन की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड की शुरुआत काफी कठिन रही। बारिश के कारण मैच को 34 ओवर तक छोटा कर दिया गया, जिससे इंग्लैंड को शुरुआत से ही तेजी से रन बनाने की जरूरत थी। लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने इंग्लैंड के शुरुआती बल्लेबाजों को लगातार आउट किया, और इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 8 रन हो गया।

Liam Livingstone with David Willey (Reuters Photo)

लिविंगस्टोन ने अपने आक्रामक खेल से इंग्लैंड को संकट से उबारा। उन्होंने 13वें ओवर में आते ही टीम का स्कोर 5 विकेट पर 55 रन तक पहुंचा दिया। इसके बाद लिविंगस्टोन और सैम कुरेन ने मिलकर इंग्लैंड को 226 रन तक पहुंचा दिया। लिविंगस्टोन ने 95 रन की नाबाद पारी खेली, जो उनकी करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

हालाँकि, लिविंगस्टोन की प्रभावी पारी ने इंग्लैंड को 7 विकेट पर 226 रन बनाने में मदद की। इसके बाद, न्यूजीलैंड को जित के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा और अंततः 147 रन पर आउट हो गया, जिससे चार मैचों की इस सीरीज में 1-1 की बराबरी हो गई।

फर्स्ट इनिंग हाईलाइट

इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुवे न्यूजीलैंड को 227 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड की ओर से इस मैच के स्टार्स लिविंगस्टोन (95/78), सैम (42/35) और मोइन (33/32) रहे। वही न्यूजीलैंड के ख़ैमे से बोल्ट ने सर्वाधिक 3 विकेट्स चटकाए और साउथी ने 2 विकेट्स लिए। सेंटर और हेनरी 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

सेकंड इनिंग हाईलाइट

न्यूजीलैंड की इनिंग में सर्वाधिक रन मिचेल ने बनाये। वही बात करे इंग्लैंड के बोलर्स की तो टॉपले और विली ने 3-3 विकेट्स ली। इंग्लैंड के आल-राउंडर मोइन ने फर्स्ट इनिंग में अपने बल्ले से अच्छे खासे रन बनाये वही सेकंड इनिंग में उन्होंने गेंद से कमाल करना नहीं भूले ओर न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज़ों की विकेट्स चटकाई।

Share This Article
Exit mobile version