पुराने केस में एक्ट्रेस Jaya Prada को कोर्ट ने दी 6 महीने की जेल, 5000 का जुर्माना भी लगाया

कोर्ट ने Jaya Prada को 6 महीने की जेल की सजा और साथ ही लगाया 5 हजार रुपए का जुर्माना. लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के द्वारा की गई थी चेन्नई कोर्ट में फरियाद.

3 Min Read
पुराने मुकदमे पर Jaya Prada को जेल (सोर्स:jayapradaofficial)
Highlights
  • दिग्गज एक्ट्रेस और बीजेपी की सदस्य Jaya Prada के कर्मचारियों ने किया था केस
  • चेन्नई की एक कोर्ट में हुई थी सुनवाई
  • Jaya को दोषी पाया गया और दी गई जेल की सजा

Jaya Prada was sentenced to 6 months in jail: 80 और 90 के दशक की वेटरनल एक्ट्रेस Jaya Prada ने हिंदी और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी हिट फिल्में दी है. फिलहाल काफी खराब समय के दौर से गुजर रही है. कुछ समय पहले चेन्नई कोर्ट में उनके खिलाफ फरियाद दाखिल की गई थी.

जिसमे उन्हें दोषी पाया गया, जिसके कारण कोर्ट ने उन्हें 6 महीने की जेल की सजा और साथ ही में 5 हजार जुर्माना भी लगाया.

Jaya Prada के ही employees ने की थी फरियाद

दरअसल Jaya Prada चेन्नई में एक थिएटर चलाती थी, जिनमे उनके बिजनेस पार्टनर भी थे. जिनका नाम कथित रूप से राम कुमार बताया जा रहा है. Jaya Prada और उनके पार्टनर को बिजनेस में लॉस होने के कारण उन्होंने अपने थिएटर का बंद करना पड़ा था.

इसी बीच उनके ही कर्मचारियों ने अपने मालिको पर केस दाखिल किया और अपनी फरियाद में कहा की, “उनके मालिक Jaya Prada और Ram Kumar ने उन्हें सैलरी और ESI (ईएसआई) का भुगतान नहीं किया है. उनका आरोप था की उनके मालिको ने सरकारी बीमा निगम को ESI का पैसा नहीं दिया है.

Jaya Prada को चेन्नई कोर्ट ने दी जेल की सजा

कर्मचारियों के आरोप के बाद ‘लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन’ ने Jaya Prada और उनके पार्टनर्स के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मुकदमा दायर किया. सूत्रों के अनुसार कोर्ट में Jaya Prada ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया था और साथ ही सभी पैसों का बकाया भुगतान करने का वादा करते हुवे, अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करने की मांग की थी.

हालाकि मेजेस्ट्रेट ने इस अपील को खारिज करते हुवे उन्हें उन्हें जेल और नकद जुर्माने की सजा सुनाई. कोर्ट ने उनके पार्टनर को भी दोषी माना और उन्हें भी सजा सुनाई.

एक्टिंग को अलविदा कहकर के पॉलिटिक्स में शामिल हुई थी जाया प्रदा

Jaya का एक्टिंग करियर काफी बेमिसाल रहा था. साल 1994 में जब वे अपने करियर के गोल्डन एज में थी तब उन्होंने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) जुड़कर एक्टिंग को अलविदा किया था. पॉलिटिक्स में अपना कदम रखने के बाद वो संसद के दोनो गृह, राज्यसभा और लोकसभा के मेम्बर रह चुके है. बादमें, उन्होंने साल 2019 में, टीडीपी को छोड़कर बीजेपी में सदस्य बनी.

TAGGED:
Share This Article
Exit mobile version