IND Vs PAK: केएल राहुल ने विराट कोहली के साथ रचा इतिहास

ind-vs-pak-kl-rahul-completed-his-2000-odi-runs

IND Vs PAK: आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से काफी समय दूर रहने के बाद आखिरकार KL Rahul ने Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी वापसी की। राहुल को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में श्रेयस अय्यर की जगह पर शामिल किया गया। इससे पहले उन्होंने वनडे क्रिकेट में 52 इनिंग्स 1986 रन बनाये थे। 10 September को उनकी 53वी इनिंग में उन्होंने 2000 रन का आंकड़ा छू लिया। ऐसा करने वाले वो तीसरे सबसे तेज भारतीय खिलाड़ी हैं।

IND vs PAK मैच की हाइलाइट्स

इस मैच को कोलंबो के R.Premadasa Stadium में खेला जा रहा था। लेकिन बारिश के कारण इस मैच को रोकना पड़ा। आगे की गेम कल यानि 11 September को कंटिन्यू किया जायेगा। सुपर-4 के इंडिया बनाम पाकिस्तान इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का निर्णय लिया था। जहा इंडियन बैट्समैन रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंडिया को स्टार्ट दिया था।

इसी मैच में जसप्रीत बुमराह की भी प्लेइंग 11 में वापसी हुवी है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंनिग की ओपनिंग करते हुवे 56 और 58 रनो की पारी खेली थी। जिसमे रोहित ने 49 गेंदों का सामना करते हुवे 6 चोके और 4 छक्के लगाए थे। वही गिल ने 52 गेंदों का सामना करते हुवे 10 चोके जड़े। बादमे विराट और राहुल की जोड़ी मैदान पर आयी। जहा विराट ने 8 रनो की अणनम पारी खेली। वही राहुल ने 28 गेंदों का सामना करते हुवे 17 रन बनाये। लेकिन बारिश के कारण मैच को स्थगित करना पड़ा और आगे का मैच कल कंटिन्यू रहेगा।

कौन कौन है इस लिस्ट में?

केएल राहुल अब वनडे में भारत की तरफ से सबसे तेज 2000 रनों का आंकड़ा पूरा करने वाले तीसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर शिखर धवन हैं जिन्होंने मात्र 48 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था। वहीं दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू और सौरव गांगुली हैं जिन्होंने 52 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया था। इसके अलावा विराट कोहली ने भी वनडे में अपने 2000 रन पुरे करने के लिए 53 इनिंग का सहारा लेना पड़ा था। इसी के साथ राहुल ने कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

केएल राहुल: वनडे करियर स्टैट्स

राहुल ने अब तक 55 वनडे मैचों में 2003 रन बनाए हैं, जहा उन्होंने 53 इनिंग्स खेली है। जिसमें 5 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं। उनका औसत 45.52 है। राहुल ने 2018 में अपना वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने अपने पहले ही मैच में 84 रन बनाए थे। उन्होंने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 रन की पारी खेलकर अपना पहला शतक बनाया था। बतौर ओपनिंग बल्लेबाज वनडे में खेलने वाले राहुल इस समय टीम इंडिया के मध्यक्रम का अहम हिस्सा हैं और वह आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की भी टीम में शामिल हैं।

Leave a Comment