TVS Apache RTR 310: फीचर्स से लैस बाइक, सचमें है इसमें दम!

TVS-Apache-RTR-310

TVS Apache RTR 310: क्या आप 3 लाख के बजट में एक पावरफुल बाइक खरीदने के सोच रहे हो? या फिर KTM RC 390 और Bajaj Dominar 400 का एक ऑल्टरनेट बाइक ढूंढ रहे हो, तो इन दोनो ही कंडीशंस में TVS Apache RTR 310 बिलकुल फिट बैठती है। तो चलिए जानते है TVS Apache RTR 310 बाइक के बारे में कंपनी ने फीचर्स तो पूरे दिए है लेकिन क्या सचमे इस बाइक में दम है!

क्या खास है TVS Apache RTR 310 के डिजाइन और लुक्स में?

TVS Apache RR 310 के फेयरिंग को यदि आप हटा दे तो लुक्स के मामले में यह TVS Apache RTR 310 के जैसी ही दिखेगी। मतलब की RTR 310 का फ्रेम और इंजन RR 310 से ही लिया गया है। इसके बावजूद भी RTR 310 की डिजाइन काफी शानदार है, इसका एग्रेसिव लुक्स इसको एक परफेक्ट स्ट्रीटबाइक बनाता है। बाइक में यूज किए गए ग्राफिक्स और डिजाइन में दिए गए कट्स, बाइक के ओवरऑल डिजाइन को कॉम्प्लीमेंट करता है। अपने सिमेट्रिक डिजाइन के कारण यह बाइक एक परफेक्ट बाइक है फिर चाहे आप इसे कॉलेज ले जा रहे हो या ऑफिस ले जा रहे हो।

इसे भी पढ़े: TVS September 2023 Sales: इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया बड़ा उछाल

बाइक का फॉर्म फैक्टर इतना बड़ा नही है लेकिन अपने बड़े फ्यूल टैंक और बड़ी रियर सीट के कारण यह बाइक मस्क्युलर लगती है। बाइक में यूज किए गए हर एलिमेंट्स और यूज किया गया कलर कॉम्बिनेशन बाइक के लुक को कंप्लीट बनाता है। ध्यान में रखने वाली बात यह है की बाइक के ज्यादातर पार्ट्स प्लास्टिक से बने हुवे है, जिससे लंबे समय के बाद शायद इसमें फिटिंग के इश्यू आ सकते है। अगर बार करे हैडलाइट और रियरलाइट की तो दोनो में ही आपको एलईडी लैंप देखने को मिलते है।

बाइक के फीचर्स

TVS-Apache-RTR-310
TVS Apache RTR 310 Features (Rushlane)

बाइक में आपको 5 इंच का कलर टीएफटी सिंपल लेआउट वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है। बाइक में आपको अर्बन, रैन, स्पोर्ट, ट्रैक और सुपर मोटो जैसे 5 राइडिंग मोड्स मिलते है। TVS Apache RTR 310 का तगड़ा फीचर, आपके बाइक के सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को बाइक के क्लस्टर में सेव कर सकते है। बाइक में आपको डायनेमिक हैडलैंप और टैललैंप मिलते है जो अंधेरा होने पर अपने आप ही ओन हो जाते हैं, अगर आपकी स्पीड ज्यादा होती है तो इन लैंप की ब्राइटनेस बड़ जाती हैं। बाइक इंडस्ट्री में पहली बार, TVS Apache RTR 310 बाइक के सीट में आपको क्लाइमेट कंट्रोल सीट मिलती है।

ब्लॉगर के लिए इस बाइक में एक अच्छा फीचर है, इसमें गो प्रो को कंट्रोल करने का ऑप्शन मिलता है। कैमरा को इससे पैर करके कैमरा को ऑन या ऑफ सीधा बाइक के कंट्रोल से ही कर सकते है। बाइक में लीन सेंसर भी आता है, जब आप कभी भी शार्प कॉर्नर पर बाइक को लीन करते हो तब ऑटोमेटिकली यह सेंसर आपकी बाइक की स्पीड कम कर देता है।

अब तक सुपर बाइक में मिलने वाला 6 एक्सिस IMU इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल, अब आपको TVS Apache RTR 310 में मिलेगा। जो आपकी बाइक के हर मोशन पर नजर रखता है और सभी डाटा को कलेक्ट करता है। बाइक एक अच्छा हाइट के साथ और 169 kg के वजन के साथ आती है। जो हर राइडर के लिए कंफर्टेबल है।

क्या खास है इंजन में?

बाइक में आपको RR 310 की तरह ही 312 सीसी का इंजन मिलता है, जिसे एक हायर कंप्रेशन रेश्यो के साथ चलाया जाता है। जो आपको ज्यादा पावर और ज्यादा टॉर्क देता है। बाइक का इंजन आपको 35.6 PS का पावर और 28.7Nm का टॉर्क देता है। कंपनी इसकी टॉप स्पीड 150 km/h बता रही है और बाइक 0 से 60 तक की स्पीड मात्र 2.8 सेकंड में हासिल कर लेती है। इंजन रिफाइनमेंट में बाइक पीछे है, जैसे चलाते वक्त आपको वाइब्रेशन और जटके मेहसूस होंगे।

कुल मिलाकर TVS Apache RTR 310 एक फीचर लोडेड बाइक है। लेकिन यदि आप इन सभी के फीचर्स के साथ बाइक को खरीदते हो तो आपको 3 लाख से भी ज्यादा पैसाडेना पड़ेगा। बाइक सिटी राइड के लिए बनाई गई है, लंबे और खराब रास्ते में आपका एक्सपीरियंस इस बाइक के साथ सही नही होंगा। बाइक की शरुआती कीमत 2.40 लाख के आसपास है। आप इसे कॉलेज में ले जाते हो या ऑफिस पर ले जाते हो तो एक बार पब्लिक इस बाइक को मुड़कर दिखेंगी जरूर। आप यह बाइक कैसी लगी हमे कॉमेंट सेक्शन में बताए!

Leave a Comment