Electric Mahindra Bolero Launch Confirmed: नए लोगो और AR Rahman के एंथम के साथ

mahindra-bolero-electric-version-confirmed

Mahindra अपने नए लोगो के साथ जल्द ही Bolero का इलेक्ट्रिक ऑप्शन मार्केट में लॉन्च करेगा. इस बात की पुष्टि ट्विटर पर की गई. अगले कुछ समय में रोड पर दौड़ती मिलेगी इलेक्ट्रिक Mahindra Bolero.

पेट्रोल और डीजल के दामों के कारण लोगो ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को काफी पसंद कर रहे हैं, फिर चाहे वो टू व्हीलर्स हो या फोर व्हीलर्स. आपको रोड पर कई टू व्हीलर्स देखने को मिलेगी, लेकिन अब वो समय दूर नहीं जहा ज्यादातर आपको रोड्स पर इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर्स देखने को मिलेगी.

पॉपुलर SUVs का इलैक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी Mahindra

mahindra bolero electric version
आगामी Mahindra इलेक्ट्रिक कार लिस्ट: Twitter

पिछले साल mahindra ने अपनी SUVs की इलेक्ट्रिक वर्जन का पोर्टफोलियो जारी किया था. जिसमे XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 जैसी कार शामिल थी. आने वाले समय में Mahindra अपने इलेक्ट्रिक कार के पोर्टफोलियो में ओर भी कार ऑप्शन देखने को मिलेगी.

हाल ही में साउथ अफ्रीका में हुई ग्लोबल इवेंट में Mahindra ने इस बात को कन्फर्म किया है की वो अगले कुछ समय में अपनी सभी ICE SUVs के इलेक्ट्रिक अवतार को मार्केट में उतारेगी. ये सभी नई इलेक्ट्रिक ICE SUVs Mahindra के INGLO प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी. जहा आपको इन SUVs के सिग्नेचर फीचर्स के साथ, चेसिस सहित सब कुछ नया मिलेगा. इन ICE SUVs का नामकरण “.e” (dot e) सफिक्स के रूप में मिलेगा. जैसेकी Thar.e, Bolero.e, XUV.e….

इलेक्ट्रिक कार में Volkswagen and Valeo के पावरट्रेंन का इस्तेमाल करेगी Mahindra

engine bolero electric version

पावरट्रेन एक ऐसा कार कॉम्पोनेंट का समूह है जो कार को आगे बढ़ने में उपयोगी है. जिसमे उन सभी कॉम्पोनेंट शामिल किया जाता है, जो इंजन से पावर टायर्स तक ट्रांसफर करके कार को आगे मूव कराती है.

साउथ अफ्रीका की ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में इस बात पर से पर्दा उठाया की Mahindra अपनी सभी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में Volkswagen और Valeo के पावरट्रेन का इस्तेमाल करेगी. जहा उनके पास टोटल 3 पावरट्रेन के ऑप्शन है. Mahindra अपनी सभी ICE SUVs में सिंगल या ड्यूल मोटर पावरट्रेन का यूज करेगी.

Electric Bolero जल्द ही रोड पर धूम मचाएगा

इलेक्ट्रिक कार की ज्यादा डिमांड के कारण कई ऑटो कंपनीज ने अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है. अब Mahindra भी अपनी पॉपुलर SUV में से एक Bolero का इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करेगी. इस बात की ऑफिशियल जानकारी ट्विटर के माध्यम से की गई है. Mahindra इलेक्ट्रिक ऑटो ने म्यूजिक किंग AR Rahman के सहयोग से अपनी आगामी वाहनों के लिए एक एक्टिंग साउंड को पेश किया है. जिसमे ड्राइव साउंड और एक्सपीरियंस मोड सहित 75 से ज्यादा सावधानीपूर्वक डिज़ाइन की गई साउंड के साथ तैयार किए गए, इस कॉलाब का उद्देश्य इलेक्ट्रिक SUVs के ऑडिटरी अनुभव को बढ़ाना है। इसी कॉलेब में Mahindra अपने न्यू लोगो को भी इंट्रोड्यूस किया.

Mahindra Electric cars new Logo

Leave a Comment