Jailer movie review: क्या यह फिल्म OMG 2 और Gadar 2 को टक्कर दे पाएगी?

Jailer_film_review_hindi

आज यानी 10 अगस्त को सुपरस्टार रजनीकांत स्टारर मूवी Jailer (जेलर) तमिल के साथ हिंदी भाषा में भी थिएटर्स में रिलीज हुई। हिंदी वर्जन के शोज काफी कम लगे थे और सभी फुल बुक थे, जिससे कई हिंदी फैन्स को निराशा मिली होगी।

यदि आपको रजनीकांत किसी फिल्म में एक लीड एक्टर के रूप में एक्टिंग करते हुवे दिखते है, तो यह फिल्म आपको एंटरटेन जरूर करेगी। शिवाजी: धी बॉस के बाद Jailer फिल्म आपको रजनीकांत की एग्रेसिव-कोमेडी एक्टिंग देखने को मिलती है।

Jailer film review

जेलर फिल्म की स्टोरी लाइन इसी हफ्ते ही रिलीज होने वाली दो फिल्में OMG 2 और Gadar 2 की ही तरह एक बाप और बेटे के रिलेशन पर बेस्ड है।

यदि आप इस मूवी को सिर्फ और सिर्फ रजनीकांत सर को देखने के लिए जा रहे है, तो आप बिल्कुल जल्द ही अपनी टिकट बुक करवा ले। क्योंकि इस फिल्म में रजनीकांत को एकदम परफेक्ट तरीके से प्रेजेंट किया गया है। नेल्सन दिलिपकुमार जो इस फिल्म के डायरेक्टर है, उन्होंने फिजिक्स की मर्यादा को पार नहीं किया है और इस फिल्म को काफी ग्राउंडेड लेवल पर रखने की कोशिश की है। इस फिल्म में काम करने वाले दो ओर सुपरस्टार डॉ. शिवराजकुमार और मोहनलाल, जिन्होंने भी इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के साथ फिल्म को चार चांद लगा दिए। आपको इस फिल्म में इन तीनो सुपरस्टार्स अपने अपने यूनिक ट्रेडमार्क स्टाइल में सिगार उठाते हुवे भी देखने को मिलेंगे।

नेल्सन दिलिपकुमार अपने डायरेक्टिंग के लिए जाने जाते है। जो आपको इस फिल्म में भी देखने को मिलेगा, एक टाइट और एंगेजिंग स्क्रीनप्ले जो आपको अपनी जगह पर बनाए रखेगा।

शॉर्ट स्टोरी Jailer मूवी

इस फिल्म में रजनीकांत एक रिटायर्ड जेलर है और उनका बेटा असिस्टेंट कमिशनर है। रजनीकांत का ऑनस्क्रीन बेटा एक दिन गायब हो जाता है, तो एक रिटायर्ड जेलर (रजनीकांत) अपने बेटे को कैसे ढूंढता है? यह फिल्म इसी स्टोरी पर बनी हुई है।

वैसे तो यह फिल्म लगभग 2 घंटे 48 मिनट के आसपास की है। यदि बात करे फिल्म की स्टोरी लाइन को, फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी सॉलिड है। जहा आपको नेल्सन दिलिपकुमार का ट्रेडमार्क डार्क ह्यूमर देखने को मिलेगा, कुछ सीन्स में आपको डॉक्टर फिल्म से भी बेहतर ह्यूमर देखने को मिलेगा। फिल्म में आपको वायलेंस और खून खराबा देखने को मिलेगा, इतने ब्रूटल सीन्स होने के बावजूद भी नेल्सन जी के द्वारा फिल्म में दिखाई देने वाली कॉमेडी काफी काबिले तारीफ़ है। फर्स्ट हाफ में आपको हीरो, विलन और को-स्टार की कॉमेडी आपको हसने को मजबूर जरूर कर देगी। इसी हाफ में, आपको रजनी सर के कुछ मास मोमेंट्स और एलिवेशन सीन्स देख कर आपका सीटी बजाना तो तय है।

फिल्म का फर्स्ट हाफ ओवरऑल काफी बेहतर है, लेकिन सेकंड हाफ में आपको फिल्म से नेल्सन जी का टच कम होता हुवा देखने को मिलेगा। जहा आपको फर्स्ट हाफ में सिचुएशन बेस्ड कॉमेडी देखने को मिलती है, वही सेकंड हाफ में आपको एक्शन देखने को मिलेगा। फिल्म के एंड में आपको एक ट्विस्ट देखने को मिलेगा, फिर भी यह फिल्म आपको सेकंड हाफ में एंगेंजिंग ना भी लगे। इस फिल्म का एंड प्रेडिक्ट करना काफी मुश्किल है। जो इस फिल्म का प्लस पॉइंट है। सेकंड हाफ में ही आपको मोहनलाल, तमन्ना और जैकी श्रॉफ जैसे बड़े स्टार्स देखने को मिलेंगे।

इसी हफ्ते रिलीज होने वाली OMG 2 और Gadar 2 जैसी फिल्मों को यह फिल्म कड़ी टक्कर दे सकती है। शायद इसी लिए इस फिल्म के हिंदी शोज नॉर्थ इंडिया में काफी कम लगे है। जिसे बादमे लगाया जाएगा।

Leave a Comment