Loki Season 2 Episode 4: क्या टीवीए खत्म हो गया?

loki-season-2-episode-4

Loki Season 2 Episode 4: मार्वल फैंस का पसंदीदा शो Loki के सीजन 2 का 4th एपिसोड आज ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर आ चुका है। एपिसोड की शरुआत जितनी जबरदस्त रही उससे भी ज्यादा बेहतर एंडिंग रही। एपिसोड का एंड हमारे मन में सवालों का समंदर छोड़ते हुवे आगे बढ़ गया।

अपकमिंग एपिसोड की अच्छी खासी हाइप छोड़ के गया है, यह लोकी सीजन 2 का एपिसोड 4। इस एपिसोड की शरुआत ही अलग रही, एपिसोड की शरुआत में आपको टाइम लूम की शेर कराई जाती है। आपको इस लूम की शाखाओं के अंदर से पास करवाया जाता है।

लूम के बाहर सिटाडेल ऑफ टाइम दिखाया जाता है, जो ही वु रिमेंस का घर है। इस प्रकार का लूम का सीन हमें टीवीए के ब्लास्ट डोर से दिखता है। जिसका मतलब है की ही वु रिमेंस का घर और टीवीए दोनों ही टाइम ऑफ स्पेस के बाहर एक्सिस्ट करता है। जो मल्टीवर्स के एंड में है।

क्या था रेवोना और ही वू रिमेंस का रिलेशन

loki-season-2-episode-4-review-hindi

पिछले एपिसोड के एंड में हमने देखा था की सिल्वी ने मिस मिनट्स और रेवोना को एंड ऑफ द टाइम यानी ही वू रिमेंस के ठिकाने पर भेज देती है। जहा मिस मिनट्स एक वीडियो क्लिप के दौरान रेवोना और ही वू रिमेंस के रिलेशन को दिखाती है। जहा से हमे पता चलता है की रेवोना ने टाइम वॉर में ही वू रिमेंस का साथ दिया था और रेवोना एक बड़ी आर्मी की कमांडर भी रही थी। इस क्लिप में जो बातचीत हुई उसे हमको फर्स्ट एपिसोड में सुनाया गया था। रेवोना के साथ साथ सभी टीवीए के मेंबर्स की मेमोरी वाइप कैसे करी यह भी हमे यही से पता चलता है।

Loki Season 2 Review: फर्स्ट एपिसोड, यही मार्वल को बचाएगा!

विक्टर टाइमली की टीवीए में एंट्री

सिल्वी से जान बचाने के बाद विक्टर टाइमली को लोकी और मॉर्बियस टीवीए में लाते है। विक्टर टीवीए में बच्चों की तरह हर चीज को ऑब्जर्व करता है। इसके बाद विक्टर ओरोबोरस यानी ओबी से मिलता है, जहा हमको मुर्गी पहले आई या अंडा वाला टाइम लूप देखने को मिलता है। ओबी कहता है की उसने टीवीए की गाइडलाइन बुक विक्टर टाइमली से इंस्पायर्ड होके लिखी वही विक्टर कहता है की उसने अपने सारे इनवेशन ओबी की गाइडलाइन बुक की मदद से किए। बाद में दोनो एक दूसरे के ऑटोग्राफ लेते है।

इसी एपिसोड में हमे ऐसा ही एक लूप लोकी के साथ देखने को मिलता है। सभी लोग मिलकर टीवीए को बचाने में लगे हुवे है, जहा ओबी एक ऐसा गैजेट बनाता है, जो टाइम लूम को स्टेबल कर सकता है। लेकिन यह गैजेट वर्क करेगा या नही इसकी कोई गारंटी नहीं है, तभी विक्टर एक गैजेट निकलता है, जिसे हमने पिछले एपिसोड में देखा था। इस गैजेट की मदद से वो टाइम लूम को स्टेबल कर के टीवीए को बचा सकते है।

लोकी ने की थोर की तारीफ

सिल्वी और मॉर्बियस की नोकजोक के बाद सिल्वी और लोकी की बातचीत शुरू हुई, जहा लोकी थोर का जिक्र करता हुआ कहता है की कैसे थोर की वजह से कई जिंदगियां बची। साथ ही साथ लोकी ने कहा की हमेशा कठोर दिल का रहने से अच्छा नरम दिल का रहे। उसने सिल्वी को नरम दिल का कहते हुवे कहा की तुम विक्टर को नहीं मार सकी जिसकी वजह से आज कई करोड़ों जिंदगिया बचेगी।

मिस मिनट्स (भूतिया घड़ी) ने किया टीवीए पर कब्ज़ा

loki-season-2-episode-4-review-in-hindi

रेवोना और मिस मिनट्स टीवीए में आती है, जहा वो जनरल डॉक्स को अपनी टीम में सामिल होने का प्रस्ताव देती है। लेकिन जनरल डॉक्स के मना करने बाद वो उन्हें टाइम क्यूब की मदद से मार देती है। जिसके बाद मिस मिनट्स पूरे टीवीए के सिस्टम को अपने हाथो में ले लेती है। बाद में एक्स 5 (ब्रैड) की मदद से मिस मिनट्स और रेवोना विक्टर टाइमली को अपने कब्जे में ले लेते है।

मिस मिनट्स के टीवीए पर के कंट्रोल को हटा ने के लिए ओबी टीवीए के सिस्टम को रिबूट करता है। इस वजह से वो भुतिया घडी एक बाइनरी वाच में बदलकर सिस्टम से हट जाती है। जिसके बाद से टीवीए का पूरा कंट्रोल फिर से ओबी के पास आ जाता है।

विक्टर टाइमली का बना हक्का नूडल

loki-season-2-episode-4-review

टाइम लूम को ठीक करने के लिए विक्टर खुद जाने के लिए तैयार होता है, लेकिन टाइम लूम का रेडिएशन इस कदर बढ़ गया था की ब्लास्ट डोर को खोलने के बाद जब विक्टर जेसे ही अन्दर गया रेडिएशन के कारन उसका हक्का नूडल बन गया। जिसके बाद लोकी, सिल्वी, ओबी, मॉर्बियस और सभी टीवीए मेंबर्स अपनी सारी उम्मीद हार गए और एपिसोड के लास्ट सिन में हमें टाइम लूम को फटते हुवे दिखाया गया है।

TVA-Loki

कुल मिलाकर Loki season 2 Episode 4 काफी बेहतरीन था, जो एक एसी एंडिंग के साथ ख़त्म हुवा जो आगे आने वाले एपिसोड्स के बारे में आपको सोचने को जरुर से मजबूर करेगा। यदि आपको हमारा यह Loki season 2 Episode 4 की इनफार्मेशन अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरुर से करे!

Leave a Comment