JSW Infrastructure IPO: 13 वर्षों के बाद JSW Group का पहला ₹2,800 Cr का IPO

JSW-Infrastructure-IPO-GMP

JSW Infrastructure IPO: भारत की दूसरी सबसे बड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर कमर्शियल पोर्ट कंपनी JSW Infrastructure Ltd एक लार्ज कैप कंपनी है। जो एक फास्टेस्ट ग्रोइंग पोर्ट रिलेटेड इंफ्रास्ट्रक्टर कंपनी है। JSW Infrastructure Ltd जो JSW Group का पार्ट है, जिसकी स्थापना 2006 में हुई थी।

JSW Infrastructure Limited लॉजिस्टिक सेवाएं, कार्गो के लिए स्टोरेज सोलूशन्स और अन्य समुद्री-संबंधित सेवाएं प्रदान करता है। बंदरगाह रियायतों के तहत, फर्म बंदरगाहों और बंदरगाह टर्मिनलों का विकास और मैनेज करती है। पूरे भारत में इसकी विविध उपस्थिति है, जिसमें महाराष्ट्र में स्थित छोटे बंदरगाह, गोवा और कर्नाटक में पश्चिमी तट पर स्थित महत्वपूर्ण बंदरगाह और ओडिशा और तमिलनाडु में पूर्वी तट पर स्थित बंदरगाह टर्मिनल हैं। यूएई के फुजैराह और डिब्बा में दो टर्मिनल कंपनी के वैश्विक नेटवर्क का हिस्सा हैं।

JSW Infrastructure IPO

JSW Infrastructure Limited का IPO 25 सितंबर से इन्वेस्टर के लिए ओपन होगा और इसकी लास्ट डेट 27 सितंबर है। इस IPO में इंडिविजुअल इन्वेस्टर इन्वेस्ट कर सकते है, जहा आपको 1 लोट में 126 शेयर्स मिलेंगे। और एक शेयर का प्राइस बैंड सेट हुवा है ₹113 से लेकर ₹119 तक का। आप ज्यादा से ज्यादा 33 लॉट्स के लिए अप्लाई कर सकते है, जहा आपको कुल 4158 शेयर्स मिलते है।

JSW Infrastructure Ltd IPO में आपका मिनिमम इन्वेस्टमेंट ₹14,994 और मैक्सिमम इन्वेस्टमेंट ₹4,94,802 का होगा। कंपनी का मुख्य लक्ष्य ₹2,800 Cr का इन्वेस्टमेंट पाने का है।

Allotment and Listing Date of JSW Infrastructure Ltd IPO

  • Offer Starts: 25 September 2023
  • Offer Ends: 27 September 2023
  • Allotment: 3 October 2023
  • Listing: 6 October 2023

25 से सितंबर तक यह IPO इन्वेस्टर्स के लिए ओपन रहेगा। 3 अक्टूबर को इसका एलॉटमेंट होगा और 6 अक्टूबर को इस आईपीओ की लिस्टिंग होगी।

JSW Infrastructure Ltd IPO GMP Today

JSW Infrastructure Ltd IPO के लिए ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) आज पिछले ट्रेडिंग सेशन के समान ₹18 है। topsharebrokers.com के अनुसार, JSW Infrastructure के शेयर सोमवार को ग्रे मार्केट में ₹18 के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे।

JSW Infrastructure IPO का मूल्य बैंड के ऊपरी छोर और ग्रे मार्केट में मौजूदा प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए, JSW Infrastructure शेयरों की अनुमानित लिस्टिंग कीमत ₹137 प्रति शेयर है, जो IPO कीमत ₹119 से 15.13% अधिक है।

ग्रे मार्केट प्रीमियम आगामी IPO के लिए इन्वेस्टमेंट करने की भावना को बढ़ाता है। यह IPO मूल्य और उस मूल्य के बीच का अंतर है जिस पर शेयर ग्रे मार्केट में ट्रेड कर रहे हैं। हाई GMP यह बताता है की ज्यादा लोगो ने इस IPO में इन्वेस्ट किया है और वो लोग इशू प्राइस से ज्यादा कीमत देकर भी इन शेयरों को खरीदना चाहते है।

Leave a Comment