Lok Sabha Election 2024 PM Candidates: छत्तीसगढ़ में जनसंवाद का खुलासा

Lok-Sabha-Election-2024-PM-Candidates

आगामी तीन महीने में छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है. जिस कारण राज्य फिर से राजनीतिक चर्चाओं के केंद्र में आ रहा है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 15 वर्षीय शासन के बाद 2018 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी थी. जहा, अब बीजेपी फिरसे सत्ता में आने के लिए मेहनत कर रही है, वही कांग्रेस अपनी सत्ता को बचाने में लगी हुवी है.

बीजेपी ने एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर, 17 अगस्त को छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जाहिर कर दिया है. इस संदर्भ में, एबीपी न्यूज़ ने जनसंवाद के रूप में एक सर्वेक्षण का आयोजन किया था, जिसमें छत्तीसगढ़ की जनता ने Lok Sabha Election 2024 के नए PM चेहरे को लेकर अपना वोट दिया है.

बीजेपी और कांग्रेस के बिच होगी सत्ता के लिए स्पर्धा

छत्तीसगढ़, जो अपने संगठनात्मक संसाधनों और विविध सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है, जो पिछले कुछ वर्षों में राजनीतिक प्रमुखता के लिए तीव्र प्रतिस्पर्धा का गवाह बन गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 15 साल के शासन के बाद 2018 में कांग्रेस पार्टी ने पूरी तरह से सत्ता हासिल कर ली, जिसने राज्य के प्रशासन में एक महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत दिया. हालाँकि, बीजेपी का लक्ष्य अब अपनी स्थिति फिर से हासिल करना है और इसी राह पर पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

कांग्रेस की विरोधी रणनीति

वर्तमान में, कांग्रेस पार्टी को पिछले शासनकाल के बाद मतदाताओं का विश्वास बनाए रखने और जनता के सामने यह सच्चाई पेश करने में कठिनाई हो रही है कि उनके हितों की रक्षा की जा रही है. पार्टी को मतदाताओं को आश्वस्त करने के लिए एकजुट चेहरा और स्पष्ट दृष्टिकोण पेश करने की जरूरत है कि कांग्रेस के शासन में उनके हितों की रक्षा की जाएगी. सर्वेक्षण के नतीजे सुशासन प्रथाओं को ताज़ा करने पर मूल्यवान दृष्टिकोण प्रदान करेंगे और प्रथाओं और संवाद में सुधार के लिए कांग्रेस को आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करेंगे.

छत्तीसगढ़ की जनता: Rahul Gandhi है PM पद की लिस्ट में

वर्तमान राजनीतिक माहौल के उभरते संदर्भ में, एबीपी न्यूज़ ने छत्तीसगढ़ के निवासियों की प्राथमिकताओं को समझने के लिए एक व्यापक सर्वेक्षण किया। जो बीते महीने 18 जुलाई से 19 अगस्त के बीच किया है. जिसमे राज्य भर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के वोटरों ने हिस्सा लिया था. सर्वेक्षण का एक महत्वपूर्ण पहलू प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के संबंध में जनमत को लेना था. जहा लोगों से सवाल किया गया कि देश के PM की पसंद कौन? नरेंद्र मोदी और राहुल गाँधी में से डायरेक्ट PM चुनना हो तो किसे चुनेंगे? जनता से मिले जवाब काफी हैरान कर देने वाले है. सर्वेक्षण में छत्तीसगढ़ की कुल 11 लोकसभा सीटों और 90 विधानसभा सीटों को शामिल किया गया था. जानें राहुल गांधी को कितने प्रतिशत लोग 2024 में पीएम देखना चाहते हैं?

छत्तीसगढ़ की जनता के मुताबिक कौन-कौन है Lok Sabha Election 2024 PM Candidates की लिस्ट में?

  • नरेंद्र मोदी – 62%
  • राहुल गांधी -20%
  • अरविंद केजरीवाल -6 %
  • योगी आदित्यनाथ – 3%
  • अन्य – 9%

मोदी-राहुल में से किसे चुनेंगे?

  • नरेंद्र मोदी -71%
  • राहुल गांधी -24%
  • दोनों नहीं -4%
  • पता नहीं -1%

Leave a Comment