Suzlon Energy ने मार्केट में किया बड़ा धमाका, एक्सपर्ट्स ने दिया ये टारगेट!

suzlon-energy-97-crore-shares-in-open-market

शेयर मार्केट की बड़ी न्यूज निकलकर सामने आई है। Suzlon Energy शेयर इन्वेस्टर्स के द्वारा इस न्यूज का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा था। Suzlon Energy ने ओपन मार्केट में 97 करोड़ शेयर्स का धमाका किया, साथ ही अपना सारा कर्ज भी उतार ने के काम पर लग गई है। एक्सपर्ट के द्वारा दिया गया फ्यूचर टारगेट आपका होश उड़ा देगा!

Suzlon Energy Limited एक अग्रणी वैश्विक रिन्यूएबल एनर्जी प्रोवाइडर है जिसका मुख्यालय पुणे, भारत में है। यह पवन टर्बाइनों का निर्माण और स्थापना करता है, और पवन ऊर्जा परियोजनाओं के लिए टर्नकी सोल्युशन प्रोवाइड करता है। कंपनी की उपस्थिति एशिया, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, अफ्रीका और अमेरिका के 17 देशों में है। Suzlon सतत विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इसके प्रोडक्ट्स कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और क्लीन, रिन्यूएबल एनर्जी उत्पन्न करने के लिए उपयोग में लिया जाता है।

आ रही है अच्छी खबरे!

suzlon-energy-ltd

Suzlon Energy के लिए हाल में कई पॉजिटिव खबरे निकल के आ रही है। कंपनी को राजस्थान में 201.6 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना के लिए एक नया ऑर्डर मिला है, और प्रमोटरों द्वारा 97 करोड़ शेयरों पर प्रतिज्ञा जारी करने के बाद इसके शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं।

सन फार्मा के प्रमोटर दिलीप सांघवी और एसोसिएट्स ने सुजलॉन एनर्जी के साथ शेयरधारकों के समझौते को समाप्त करने का फैसला किया है, जिससे कंपनी को निर्णय लेने में अधिक स्वायत्तता मिलने की संभावना है। CRISIL ने पॉजिटिव आउटलुक के साथ सुजलॉन एनर्जी की रेटिंग को BBB+ में अपग्रेड कर दिया है, जो कंपनी के बेहतर फाइनेंसियल प्रदर्शन, मजबूत ऑर्डर बैकलॉग और लागत में कमी पर ध्यान को दर्शाता है।

अगस्त 2023 में कंपनी द्वारा महाराष्ट्र और कर्नाटक में 31.5 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना के लिए इंटीग्रम एनर्जी इंफ्रास्ट्रक्चर से ऑर्डर जीतने की घोषणा के बाद स्टॉक में हलचल दिखी थी। Q1FY24 में, कंपनी ने अपनी कमाई में साल-दर-साल 2.17 प्रतिशत (YoY) की गिरावट के साथ 1,351 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की थी।

Suzlon Energy Ltd को लेकर मची है हड़कंप

यदि आपके पास Suzlon Energy Ltd के शेयर्स है तो यह न्यूज सुनकर आपका दिल गार्डन गार्डन हो जाएगा। Suzlon ने स्टॉक मार्केट में धमाका कर दिया है। एक्सपर्ट जो टारगेट दे रहे है वो सच हो गया तो इन्वेस्टर्स की तो निकल पड़ी!

Suzlon Energy Ltd के शेयर की कीमत आज 29 रूपये के आसपास रही, लेकिन चौकाने वाली बात यह रही की मार्केट में आज Suzlon के 36 करोड़ (BSE + NSE) शेयर आये। लगातार अपर सर्किट लगी जिसके कारण कोई भी होल्डर शेयर इसे बेच नही रहा है।

Suzlon ने अपने 97.1 करोड़ शेयर्स जो SBICAP Trustee Company Ltd के पास कुल इक्विटी के 7.1% है उन्हें अनप्लेज करवाया है। मतलब की Suzlon ने अपने 97.1 करोड़ शेयर्स जो प्रमोटर्स के पास गिरवी थे उसे छुड़ा लिया और मार्केट में इन्वेस्टर्स के लिए रिलीज कर दिया है।

क्या रहेगा उपर टारगेट

कॉविड के बाद इस 5 टूरिज्म सेक्टर कंपनी के शेयर रॉकेट की तरह उड़े!

एक्सपर्ट के द्वारा दिया गया उपर टारगेट पहले दिन से ही सच होते हुवे साबित हो रहे है। अगर एक्सपर्ट की प्रेडिक्शन सही रही तो आपको आने वाले समय में Suzlon Energy के शेयर्स की कीमत कुछ ऐसी देखने को मिलेगी।

पहला टारगेट30.1
दूसरा टारगेट33.67
तीसरा टारगेट37.24
चौथा टारगेट43.02
पांचवा टारगेट50.48

डिस्क्लेमर: हम यहाँ सिर्फ आपको न्यूज़ प्रोवाइड का रहे है। हमारा हेतु सिर्फ आपको महितगार करने का है, हम आपको यहाँ बताये गए किसी भी माध्यम में निवेश करने की सलाह नहीं देते। आप अपने जोखिम पर सोच समज के निवेश करे।

Leave a Comment